यशोदा सुपरस्पेशलिटी मेडि सेन्टर मेरठ ने स्वास्थ्य कार्ड किया लॉन्च

0
Spread the love

पीपी

मेरठ। यशोदा सुपर स्पेशलिटी मेडि सेन्टर मेरठ ने गुरुवार को गर्व के साथ स्वास्थ्य कार्ड के लॉन्च की घोषणा की, जिसका उद्देश्य समुदाय को अप्रतिम चिकित्सा देखभाल की पहुंच और सामर्थ्यता प्रदान करना है। मरीजों और उनके परिवारों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया, स्वास्थ्य कार्ड कई लाभों की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है, जिससे एक सहज और आरामदायक स्वास्थ्य देखभाल अनुभव सुनिश्चित होता है।

 

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स के डॉ. पीएन अरोड़ा (सीएमडी) और डॉ. उपासना अरोड़ा (एमडी) ने बताया, यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल्स कौशांबी की यह एक निस्वार्थ सामुदायिक पहल है। इस अवसर पर मुख्य परिचालन अधिकारी डॉ. सुनील डागर ने प्रेसवार्ता में कहा, “स्वास्थ्य कार्ड के साथ हम अपने मरीजों के लिए स्वास्थ्य देखभाल यात्रा को सरल बनाना चाहते हैं, उन्हें मानसिक शांति प्रदान करना और सुनिश्चित करना कि उन्हें उनकी जरूरत की देखभाल मिल सके।” प्रेस कॉन्फ्रेंस में विभिन्न प्रतिष्ठित संगठनों के प्रमुख विचारक शामिल हुए, जिन्होंने अपनी उपस्थिति और समर्थन से इस कार्यक्रम के महत्व को बढ़ाया। स्वास्थ्य कार्ड का मुख्य उद्देश्य उन मरीजों की सहायता करना है, जिन्हें सटीक निदान के लिए बार-बार और आवश्यक सेवाओं की आवश्यकता होती है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतें कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से पूरी हों। बताया कि आज की तेज़-रफ़्तार दुनिया में गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस आवश्यकता को पहचानते हुए यशोदा सुपरस्पेशलिटी मेडि सेन्टर मेरठ ने स्वास्थ्य कार्ड पेश किया है, ताकि व्यक्तियों और परिवारों को जब भी आवश्यकता हो, उन्हें सुविधाजनक और उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा सकें।

 

इन्होंने लिया भाग

 

सेवा भारती, क्लब-60, सकल जैन समाज, भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन भारत, महिला मोर्चा, पंजाबी समाज, वरिष्ठ नागरिक संगठन, एसबीआई सेवानिवृत्त संघ और भारत विकास परिषद के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिससे स्वास्थ्य कार्ड पहल में व्यापक समुदाय की रुचि प्रतिबिंबित हुई। उनकी भागीदारी स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और सामर्थ्यता में सुधार के लिए सहयोगात्मक प्रयासों को रेखांकित करती है, जो समुदाय की भलाई को बढ़ाने के साझा लक्ष्य के साथ मेल खाती है।

 

स्वास्थ्य कार्ड से धारकों को होंगे ये लाभ

 

• आवश्यक सेवाओं पर 20% छूट: परामर्श शुल्क, रेडियोलॉजी, लैब सेवाओं और डायग्नोस्टिक्स पर 20% की महत्वपूर्ण छूट का आनंद लें, जिससे आवश्यक चिकित्सा सेवाएं सुलभ और किफायती हों।

 

• इन-पेशेंट सेवाओं पर 10% छूट: इन-पेशेंट सेवाओं और प्रक्रियाओं पर 10% की उदार छूट प्राप्त करें। इससे मरीजों को उच्च गुणवत्ता की देखभाल बिना वित्तीय बोझ के प्राप्त होती है।

 

• दवाओं पर 5% छूट: यशोदा फार्मेसी से दवाओं पर 5% की छूट के साथ किफायती स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्राप्त करें, जिससे आवश्यक दवाएं पहुंच के भीतर हों। “हमें स्वास्थ्य कार्ड को पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और सामर्थ्यता को बढ़ाने के प्रति हमारी प्रति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *