उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा पत्रकार ईद मिलन कार्यक्रम आयोजित किया 

0
Spread the love

उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा पत्रकार ईद मिलन कार्यक्रम आयोजित किया

 

सबसे बड़ा धर्म इंसानियत का धर्म है : शहर काजी जैनुल राशिद्दीन

 

पत्रकारिता की दुनिया आभारी है : ईश्वर चंद गंभीर

 

पत्रकारों के बीच हिंदू-मुसलमान का खेल खेलने वाले पत्रकार नहीं : अजय चौधरी

 

 

मेरठ। उत्तर प्रदेश एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट द्वारा पत्रकार ईद मिलन समारोह का आयोजन मेरठ कैंट स्थित राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय पर किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि शहर काजी जैनुल राशिद्दीन, वरिष्ठ पत्रकार शादाब रिजवी, अंतरराष्ट्रीय कवि ईश्वर चंद गंभीर, उपज प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी एवं कार्यक्रम अध्यक्ष उपज के जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने किया। कार्यक्रम के संयोजक जिला उपाध्यक्ष शाहवेज खान ने कहा की ईद मिलन कार्यक्रम के माध्यम से पत्रकारों के बीच सौहार्द की भावना कायम रहेगी। उपज के जिला महामंत्री ललित ठाकुर और जिला प्रवक्ता अरुण सागर ने मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

ईद मिलन कार्यक्रम में जिले भर के पत्रकारों ने शिरकत कर सेवई की मिठास चखी। सभी ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। कार्यक्रम में बोलते हुए वरिष्ठ पत्रकार शादाब रिजवी ने कहा कि पत्रकारों के बीच ईद मिलन कार्यक्रम के द्वारा सौहार्द की भवना बनी रहेगी। आज के दौर में पत्रकारिता करना चुनौतीपूर्ण है, ऐसे में हमें जाति-धर्म से ऊपर उठकर देशहित में कलम का इस्तेमाल करना होगा।

वरिष्ठ पत्रकार जगमोहन शकल ने कहा कि आज कुछ लोग पत्रकारिता में हिंदू-मुसलमान की बात करने लगे हैं, यह पत्रकारिता के लिए ठीक नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय कवि ईश्वर चंद गंभीर ने भी अपनी कविताओं से कार्यक्रम में समां बांधा। कविता के बोल थे “पत्रकारिता ही ताकत यह हमारी है, भले चुनौती खड़ी सामने भारी है, और घाव हमारे मरहम तक ले जाते हैं, पत्रकारिता की दुनिया आभारी है। उन्होंने देश की एकता,अखंडता और धार्मिक मुद्दों पर कविताएं पढ़ीं और संदेश दिया कि देश के लोकतंत्र के लिए पत्रकारिता कितनी महत्वपूर्ण है, अगर कोई सरकारों को आईना दिखा सके। वह एक पत्रकार हैं, उन्होंने अपनी कविताओं के माध्यम से एकता और सभी धर्मों के प्रति सम्मान का संदेश दिया।

नायब शहर काजी जैनुल राशिद्दीन सिद्दीकी ने कहा की कि यह देश सभी धर्म व वर्गों का देश है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुल्क, समाज व कौम की तरक्की के लिए लोगों में आपसी प्रेम व सद्भाव जरूरी है। ईद का पर्व आपस में मिलजुल कर रहने की प्रेरणा देता है। सबसे बड़ा धर्म इंसानियत का धर्म है। उपज के सभी पत्रकारों को ईद मिलन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष अजय चौधरी ने कहा कि पत्रकारों के बीच हिंदू-मुसलमान या छोटा बैनर बड़ा बैनर का खेल खेलने वाले पत्रकार पत्रकारिता के लिए अच्छे नहीं हैं, ऐसा करने वाले पत्रकार भी नहीं हो सकते। हमारा देश विभिन्नताओं में एकता का देश है। हम सभी धर्म सम्प्रदाय के लोग एक साथ मिलजुल कर सभी पर्व त्यौहार मनाते हैं ताकि हमारी एकजुटता और आपसी भाईचारा बना रहे।

इस दौरान साहित्य के क्षेत्र में उपन्यास लिखने वाले उपज के जिला उपाध्यक्ष लियाकत मंसूरी को पत्रकारिता के साथ-साथ साहित्य के क्षेत्र में नाम कमाने पर माला पहनाकर बधाई दी गई। कार्यक्रम के अंत में सभी पत्रकार साथियों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी और सेवई की मिठास को दोगुना कर दिया।

इस अवसर पर प्रांतीय उपाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी, जिला अध्यक्ष अजय चौधरी, जिला महामंत्री ललित ठाकुर, जिला कोषाध्यक्ष विश्वास राणा, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक शाहवेज़ खान, जिला उपाध्यक्ष लियाकत मंसूरी, मुनेंद्र त्यागी, ताज मोहम्मद, जिला प्रवक्ता अरुण सागर, जिला सचिव जाकिर तुर्क, जिला प्रचार मंत्री शाहिद खान, सरधना तहसील अध्यक्ष साजिद कुरेशी, विकास गुप्ता, नावेद खान, सलीम अहमद, जिला संरक्षक जगमोहन शाकाल, सुदेश यादव दिव्य, गौरव यादव, अखिल गौतम, आरीफ कुरैशी लावड़ यासीन कुरेशी, डॉ नदीम अनवर आदि पत्रकार मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला सलाहकार शिवकुमार शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *