मेरठ में शुरू हुई कैंसर ओपीडी, मैक्स अस्पताल पटपड़गंज के विशेषज्ञ डॉक्टरी परामर्श

0
Spread the love

मेरठ में शुरू हुई कैंसर ओपीडी, मैक्स अस्पताल पटपड़गंज के विशेषज्ञ डॉक्टरी परामर्श

 

मेरठ 17 मई 2023 कैंसर केस में हो रही वृद्धिको सुपरस्पेशलिटी नई दिल्ली ने आज अवेयरनेस सेशन आयोजित किया कैंसर के इलाज के बारे में जानकारी देने के साथ ही आज इस मौके पर मेरठ में कैंसर सेवा भी लॉन्च की गई

 

मेरठ में मैक्स मेड सेंटर में ये ओपीडी सेवा शुरू की गई है हर महीने के पहले व तीसरे बुधवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक ये ओपीडी सेवा चलेगी इस ओपीडी के शुरू होने से मेरठ व आसपास के लोगों का कैंसर इलाज के लिए दूसरे शहरों में जाना बचेगा इससे उनका टाइम शो से होगा ही, साथ ही पैसे की भी बचत होगी.

 

मैक्स अस्पताल पटपड़गंज में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन लखा की मौजूदगी में इस ओपीडी सेवा को लॉन्च किया गया. इस मौके पर उन्होंने लोगों को बताया कि कैंसर का समय पर डायग्नोज होना कितना महत्वपूर्ण है

डॉक्टर नितिन लीखा ने कहा, ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में काफी तरकी हुई है, जिससे इस तरह के कैंसर का जल्द पता लग जाने से अच्छे रिजल्ट आ सकते हैं इसलिए यह बताना अनिवार्य है कि रोग के बारे में जागरूकता काफी अहम है हाल ही में एडवास रोबोटिक सर्जरी ने कैंसर के इलाज को काफी मजबूती दी है 3-डी इमेज प्रदान करने माला रोबोट समर्थित कसोल सर्जन को बंद संकीर्ण स्थानों में काम करने में मदद करता है जहां लेप्रोस्कोपिक सर्जरी करना भी मुश्किल हो सकता है. इससे रिकंस्ट्रक्शन में भी मदद मिलती है मेरठ में विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता के कारण इस ओपीडी के शुरू होने से स्थानीय निवासियों को प्राथमिक परामर्श और विशेषज्ञ राय के लिए कम यात्रा के मामले में लाभ होगा”

 

डॉक्टर नितिन ने आगे कहा, “भारत में कैंसर के मामले लगातार बढ़ रहे है, ऐसे में इससे मिलकर लड़ना बेहद जरूरी है. हमारे विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम एडवांस तकनीक की मदद से बेस्ट पॉसिबल इलाज देने के प्रयास कर रही है मेरठ में कैंसर ओपीडी शुरू हो जाने से भी मरीजों को कैंसर का पता लगाने और उसका इलाज कराने में काफी फायदा मिलेगा हमारे पास कीमोथेरेपी देने वाली भी स्पेशलाइज्ड टीम है, जिस तरह का मरीज होता है उसी के हिसाब से इलाज दिया जाता है. साथ ही ट्रीटमेंट के बाद मरीजों का सही से ध्यान रखा जाता है. देश पर बढ़ रहे कैंसर के लोड के चलते ये जरूरी है कि लोगों में कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाई जाए क्योंकि कैंसर के मामले में देरी होने से मरीज के हालात बिगड़ जाते है और समय पर इलाज न मिलने से अनहोनी का खतरा रहता है

 

मैक्स अस्पताल पटपड़गंज मेरठ से बहुत ही कम दूरी पर है. महज एक घंटे में यहां का कोई भी मरीज मैक्स पटपड़गंज पहुंच सकता है, जहां तमाम तरह के एडवांस इलाज उपलब्ध है.

मैक्स हेल्थकेयर के बारे में:

 

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड (एमएचआईएल) वित्तीय वर्ष 2022 में भारत की सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखलाओं में से एक है (केवल स्वास्थ्य सेवाओं से आय पर विचार करते हुए)। यह चिकित्सा और सेवा उत्कृष्टता, रोगी देखभाल, वैज्ञानिक और चिकित्सा शिक्षा के उच्चतम मानकों के लिए प्रतिबद्ध है।

 

एमएचआईएल का उत्तर भारत में बड़ा संकेंद्रण है जिसमें 17 स्वास्थ्य सुविधाओं का नेटवर्क है। कुल नेटवर्क में से आठ अस्पताल और चार चिकित्सा केंद्र दिल्ली और एनसीआर में स्थित है और अन्य मुंबई, मोहाली, बठिंडा और देहरादून शहरों में स्थित है। मैक्स नेटवर्क में कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों के स्वामित्व और संचालन वाले सभी अस्पताल और चिकित्सा केंद्र, भागीदार स्वास्थ्य सुविधाएं और प्रबंधित स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल है। इनमें दिल्ली एनसीआर में साकेत पटपड़गंज, वैशाली, राजेंद्र प्लेस और शालीमार बाग में अत्याधुनिक तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल अस्पताल और मुंबई मोहाली, बठिंडा और देहरादून में एक-एक गुडगांव में माध्यमिक देखभाल अस्पताल और डे केयर शामिल हैं। दिल्ली एनसीआर में नोएडा, लाजपत नगर और पंचशील पार्क में केंद्र और एक मोहाली, पंजाब में। मोहाली और बठिंडा के अस्पताल पंजाब सरकार के साथ पीपीपी व्यवस्था के तहत है।

अपने मुख्य अस्पताल व्यवसाय के अलावा, एमएचआईएल के दो एसबीयू मैक्स / होम और मैक्स – लैब हैं। मैक्स / होम एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो घर पर स्वास्थ्य और कल्याण सेवाएं प्रदान करता है और मैक्स लैब अपने नेटवर्क के बाहर के रोगियों को नैदानिक सेवाएं प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *